header ad

Ticker

6/recent/ticker-posts

Dainik Bhaskar RLP ने NDA का साथ छोड़ने की धमकी दी; कहा- बिल वापस नहीं लिया तो गठबंधन पर फिर से विचार करेंगे

कृषि कानून पर केंद्र सरकार अपने ही सहयोगियों के बीच घिरते नजर आ रही है। अकाली दल के NDA का साथ छोड़ने के बाद अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने भी NDA का साथ छोड़ने की धमकी दे डाली है। RLP के चीफ और राजस्थान से सांसद हनुमान बेनीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा है कि अगर सरकार बिल वापस नहीं लेती है तो गठबंधन में रहने पर फिर से विचार करना होगा।

अन्नदाता का आंदोलन सरकार के लिए शोभनीय नहीं है
सांसद बेनीवाल ने गृह मंत्री शाह को लिखे पत्र में कहा है कि तीनों कृषि बिलों को वापस लेने की तत्काल कार्रवाई की जाए। अन्नदाता आंदोलन कर रहा है जो सरकार के लिये शोभनीय नहीं है। आगे उन्होंने लिखा, ''किसानों से बातचीत के लिए दिल्ली में उनकी मंशा के अनुरूप उचित जगह दी जाए और तीनों बिलों को वापस लेते हुए किसान हित में स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफारिशों को लागू किया जाए।

अगर ऐसा नहीं होता है तो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) जो NDA के घटक दल का हिस्सा है, वो किसान हित को देखते हुए NDA के साथ गठबंधन में रहने पर फिर से विचार करेगी। किसान और जवान ही RLP की ताकत है।

राजस्थान में 3 सीटें हैं RLP के पास

राजस्थान में RLP के पास 3 विधायक हैं। पार्टी चीफ हनुमान बेनीवाल इकलौते लोकसभा सदस्य हैं। हनुमान खुद भाजपा के सदस्य थे। पार्टी विरोधी बयान के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
RLP चीफ ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कृषि कानून वापस लेने की मांग की है।


from Dainik Bhaskar /national/news/rlp-threatens-to-leave-nda-said-if-the-bill-is-not-withdrawn-we-will-consider-the-alliance-again-127964512.html
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments