header ad

Ticker

6/recent/ticker-posts

Dainik Bhaskar मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे; विपक्ष को वैक्सीन पर जानकारी दे सकते हैं

सरकार ने कोरोना के मुद्दे पर आज ऑल पार्टी मीटिंग (सर्वदलीय बैठक) बुलाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस मीटिंग की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वैक्सीन कंपनियों से चर्चा के बाद मोदी की यह पहली अहम बैठक है।

मीटिंग में मोदी के साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के शामिल होने की भी उम्मीद है। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी शामिल होंगे। यह मीटिंग ऐसे समय बुलाई गई है जब दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से संसद के शीत सत्र को बजट सत्र के साथ मर्ज करने की चर्चा चल रही है।

मोदी ने वैक्सीन कंपनियों से कहा- लोगों को आसान शब्दों में समझाएं
मोदी कोरोना की स्थिति के साथ ही वैक्सीन डेवलपमेंट पर भी लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने 30 नवंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डीज की टीमों से चर्चा की। प्रधानमंत्री ने इन्हें सलाह दी कि आम लोगों को वैक्सीन के असर जैसी बातों के बारे में आसान शब्दों में समझाने के लिए एक्स्ट्रा एफर्ट करें।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने 28 नवंबर को पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट, अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क और हैदराबाद में भारत बायोटेक फैसिलिटी का दौरा कर वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लिया था।

देश में महामारी से 1.39 लाख मौतें
अब तक 95.71 लाख केस आ चुके हैं। इनमें से 90.15 लाख ठीक हो चुके हैं और 1.39 लाख ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से 1.39 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कुल 4.14 लाख एक्टिव केस बचे हैं, यानी इतने मरीजों का इलाज चल रहा है। यह आंकड़ा 21 जुलाई के बाद सबसे कम है। तब कुल 4.12 लाख एक्टिव केस थे।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
प्रधानमंत्री ने 28 नवंबर को पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट, अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क और हैदराबाद में भारत बायोटेक फैसिलिटी का दौरा कर वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लिया था। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39HWFkG
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments